Bollywood

ये यूपी की लड़कियां अब बॉलीवुड ही नहीं, हॉलीवुड में भी नाम कमाने को हैं बेताब

वैसे तो उत्तर प्रदेश की छवि पूरे देश में कहीं भी ज्यादा अच्छी नहीं है लेकिन तमाम विंसगतियों के बावजूद इस प्रदेश में टेलेंटेड लोगों की कोई कमी भी नहीं है ! एक से बढ़कर एक पीसीएस ऑफिसर विभिन्न प्रांतों में अपनी कुशल सेवाएं दे रहे हैं ! तमाम लोग जो प्रतिभाशाली हैं वे प्रदेश छोड़कर देश-विदेश में अपनी योग्यता का परचम लहरा रहे हैं ! इसी तरह बॉलीवुड में भी उत्तर प्रदेश के काबिल लोग खासी मात्रा में हैं ! जिसके बारे में आप समय-समय पर पढ़ते ही रहते हैं ! अब हम उन फीमेल्स के बारे में आपको बता रहे हैं जो यूपी में ही पैदा हुई थीं और उन्होंने अपने दम से बॉलीवुड में धाक जमाई !

इनमें सबसे पुरानी है निम्मी जो कि 1950-60 के दशक की फेमस अदाकारा थीं ! इनका जन्म यूपी के आगरा शहर में हुआ था और ये उस जमाने की थीं जब दिलीप कुमार फिल्म जगत के सुपरस्टार हुआ करते थे ! तब निम्मी भी टॉप हीरोइनों की श्रेणी में आती थीं !

nimmi

राजकपूर की खोज कही जाने वाली मंदाकिनी ने ‘राम तेरी गंगा मैली हो गई’ से डेब्यू किया था और खासी चर्चित रहीं, लेकिन उनका कैरियर ज्यादा दूर तक नहीं जा सका था ! ये यूपी के मेरठ की रहने वाली थीं !

mandakini

पूजा बतरा ने भी फिल्म जगत में अपनी छाप छोड़ी थी ! वह भी ज्यादा फिल्मों में काम नहीं कर पाई थीं ! इनका जन्म भी यूपी के फैजाबाद जिले में हुआ था !

pooja

Pages: 1 2 3

Loading...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top